UPSSSC PET Result 2021 – पेट रिजल्ट डेट, इस दिन जारी होगा परिणाम, इस लिंक से करें डाउनलोड – Sarkari Flix

UPSSSC PET Result 2021 – ताजा खबरों के अनुसार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म होने वाला है. आपको बता दें कि पेट की परीक्षा बीते 24 अगस्त को आयोजित की गई थी. इसमें तकरीबन 20 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। अब उन सभी लोगों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है, तो आइए आज के इस लेख में जानते हैं UPSSSC PET Result से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां।

पेट रिजल्ट डेट 2021 – UPSSSC PET Result 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी UPSSSC द्वारा पहली बार आयोजित कराई गई प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म नहीं होने वाला है। 24 अगस्त को आयोजित की गई इस परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवारों ने भाग लिया था और इन सभी लोगों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें कि परिणाम की घोषणा के बाद उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व रोल नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन कर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रिजल्ट संबंधी अपडेट के लिए आधिकारिक साइट http://upsssc.gov.in/ को विजिट करते रहें.

UPSSSC PET Result 2021
UPSSSC PET Result 2021

आयोग की ओर से राज्य सरकार की समूह ‘ग’ के सभी रिक्त पदों पर चयन के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराई गई थी, 24 अगस्त को दो पारियों में। सुबह 10:00 से 12 वह दोपहर 3:00 से 5:00 बजे तक। इसकी परीक्षा प्रदेश भरकर 2253 केंद्रों पर आयोजित हुई। इसके बाद आयोग ने 31 अगस्त को मास्टर आंसर की भी जारी की जिसमें जिन उम्मीदवारों को कोई आपत्ति थी उन्होंने अपनी आपत्तियां दर्ज कराई। इन सभी को ध्यान में रखते हुए आयोग ने 5 अक्टूबर को संशोधित फाइनल आंसर की जारी कर दी है। यह आंसर की आपको अधिकारी वेबसाइट पर मिल जाएगी.

फाइनल आंसर की जारी होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी सप्ताह यूपीट्रिपलएससी पेट रिजल्ट 2021 जारी हो सकता है. आपको बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद कटऑफ क्लियर करने वाले सभी उम्मीदवार राज्य में लेखपाल, पटवारी समेत अन्य ग्रुप समूह की भर्तियों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे. रिजल्ट देखने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया को चरणबद्ध तरीके से अपनाएं.

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के रिजल्ट की इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली है। आयोग से ताजा मिली जानकारी के अनुसार पीईटी का परिणाम एक से दो दिनों में ही घोषित कर दिया जाएगा। आयोग ने रिजल्ट को अंतिम रूप दे दिया है, जिसे जल्द घोषित करने की तैयारी की जा रही है।

पेट रिजल्ट कैसे चेक करें?

  • सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
  • इसमें सबसे ऊपर आपको पीईटी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.
  • अंत में सबमिट करें और कुछ क्षणों में आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा।
  • रिजल्ट का स्क्रीनशॉट ले ले या इसे पीडीएफ में डाउनलोड कर या प्रिंट आउट करा लें ताकि भविष्य में आपको कोई परेशानी ना हो।

इस प्रकार आप UPSSSC PET Result 2021 चेक कर सकते हैं।

उम्मीद है कि UPSSSC PET Result 2021 लेख पसंद आया होगा, तो इसे शेयर करें और ऐसी जॉब न्यूज़ के लिए रोज़ाना हमारा साइट SarkariFlix विज़िट करें।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *