RRB NTPC CBT 1 Result 2021 – एनटीपीसी रिजल्ट इस दिन आएगा, इस लिंक से करें डाउनलोड – Sarkari Flix

RRB NTPC CBT 1 Result 2021– आरआरबी एनटीपीसी के लिए कराई गई चयन परीक्षा में लाखों की संख्या में उम्मीदवार भाग लिए थे. अब इन सभी को परिणाम की घोषित होने की प्रतीक्षा है. आज के इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए है इससे जुड़े ताजा खबर, चलिए जानते हैं उसे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण चीजें।

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 – एनटीपीसी रिजल्ट

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा आयोजित कराई गई नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी यानी एनटीपीसी सीबीटी 1 की परीक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित किए जाने की उम्मीद है. मीडिया न्यूज़ की माने तो परिणाम की घोषणा इसी माह की 15 तारीख तक की जानी है. हालांकि बोर्ड की तरफ से इसके संबंध में कोई भी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं प्रदान की गई है. मीडिया रिपोर्ट पर विश्वास करें तो जल्द ही रिजल्ट घोषित हो जाएगा. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें. आपको बता दें कि परिणाम जारी होने से पहले फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी.

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट 2021 घोषित होने के बाद सभी उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा दिया था. वे अधिकारिक साइट rrbcdg.gov.in या अपने संबंधित जोन की रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से चेक कर पाएंगे।

एनटीपीसी रिजल्ट कैसे चेक करें?

RRB NTPC CBT 1 Result 2021
RRB NTPC CBT 1 Result 2021
  • सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
  • इसमें सबसे ऊपर आपको एनटीपीसी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.
  • अंत में सबमिट करें और कुछ क्षणों में आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा।
  • रिजल्ट का स्क्रीनशॉट ले ले या इसे पीडीएफ में डाउनलोड कर या प्रिंट आउट करा लें ताकि भविष्य में आपको कोई परेशानी ना हो।

इस प्रकार आप RRB NTPC CBT 1 Result 2021 चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि वेबसाइट पर सभी चयनित उम्मीदवारों का रोल नंबर पीडीएफ फॉर्म के रूप में जारी किया जाएगा। यदि इस लिस्ट में आप अपना रोल नंबर पा जाएंगे तो इसका मतलब समझ लीजिए कि आपका चयन अगले चरण के लिए हो गया है। आपको बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी स्टेज 1 की परीक्षा की आंसर की 16 अगस्त को जारी की थी. आंसर की के साथ-साथ कैंडिडेट के आंसर-क्वेश्चन पेपर भी उपलब्ध कराए गए थे.

RRB NTPC – चयन प्रक्रिया

एनटीपीसी सीबीटी 1 की परीक्षा को रेलवे ने कई चरणों में आयोजित किया था परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक कुल 7 फ़ेज में संचालित की गई थी और प्रत्येक चरण में लाखों की संख्या में उम्मीदवार शामिल हुए थे। अब इन सभी उम्मीदवारों को बेसब्री से परिणाम का इंतजार है। इस भर्ती में सीबीटी 1, सीबीटी 2, टाइपिंग स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल एग्जाम जैसे चरणों से अभ्यर्थी को गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए अपने संबंधित रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट जरुर विजिट करें।

उम्मीद है कि आपको हमारा RRB NTPC CBT 1 Result 2021 लेख पसंद आया होगा, तो दोस्तों के साथ इसे साझा करें और ऐसी ही जॉब न्यूज़ के लिए SarkariFlix को रोजाना विजिट करें और बुकमार्क करें.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *