JEE Advanced Result Date and Time 2021 – रिज़ल्ट इस लिंक से करें चेक, JoSAA काउन्सलिंग इस दिन से होगी शुरू – Sarkari Flix

JEE Advanced Result Date and Time 2021 – संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस के रिजल्ट का डेट और टाइम रिलीज कर दिया गया है. आधिकारिक सूचना के अनुसार जेईई एडवांस का परिणाम 15 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे घोषित किया जाएगा। JoSAA काउन्सलिंग शेड्यूल की माने तो उम्मीदवारों का परिणाम सुबह 10:00 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। आज के इस लेख में जानते है इससे जुड़ी महत्वपूर्ण चीजें।

JEE Advanced Result Date and Time 2021

आपको बता दें कि जेई एडवांस की परीक्षा बीते 3 अक्टूबर को देशभर में आयोजित की गई थी जिसमें तकरीबन ढाई लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे.

JEE Advanced Result Date and Time 2021
JEE Advanced Result Date and Time 2021

जिन्होंने जेईई एडवांस परीक्षा दी थी वे अपना परिणाम jeeadv.ac.in पर देख सकेंगे. आपको बता दें कि अभ्यर्थियों के रिजल्ट में रैंक डिटेल्स जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम रोल नंबर, सीआरएल रैंक पेपर एक और पेपर दो विषय में नंबर, कट ओफ़ स्कोर की जानकारी मौजूद होगी.

कल आईआईटी खड़कपुर एडवांस का रिजल्ट जारी करने के साथ-साथ category-wise ऑल इंडिया रैंक भी जारी करेगा जेईई एडवांस 2021 रैंक लिस्ट में जगह पाने के लिए अभ्यर्थी को न्यूनतम प्रतिशत मानदंडों को पूरा करना होगा.

JoSAA Counselling Schedule 2021

परिणाम घोषित होने के बाद निर्धारित JEE Advance 2021 Cutoff में स्थान पाने वाले उम्मीदवार JoSAA काउंसलिंग प्रक्रिया जो कि अधिकारिक साइट https://josaa.nic.in/ पर 16 अक्टूबर सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी, में भाग ले सकेंगे। कंबाइन सीट एलोकेशन प्रोसेस के माध्यम से उम्मीदवारों को आईआईटी में ऑनलाइन सीट अलॉट की जाएगी।

विदित है कि काउंसलिंग प्रक्रिया में वही अभ्यर्थी भाग ले पाएंगे जो कि न्यूनतम कटऑफ को पार करेंगे। काउंसलिंग में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको पंजीकरण करना होगा फिर संस्थानों और पाठ्यक्रमों के अपने विकल्प भरने होंगे।

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *